Home खबर Jahangirpuri Violence Live in Hindi | जहांगीरपुरी पहुंचे असदुद्दीन ओवैसी, जानें...

Jahangirpuri Violence Live in Hindi | जहांगीरपुरी पहुंचे असदुद्दीन ओवैसी, जानें पूरा मामला शुरू से अब तक

हमें बचपन में सिखाया जाता है की हम सब एक हैं।  साथ ही हमें पता भी नहीं होता की जिसके साथ हम खेल रहे हैं खा रहे हैं वो कौन सी जाती या धर्म का है।  पर पता नहीं बड़े होते होते क्या हो जाता है क्यों हम ये महत्वपूर्ण पाठ भूल जाते हैं। 

क्यों हमें याद नहीं रहता की किसी जाती धर्म से पहले हम इंसान हैं और एक दिन हम सब को ये सब छोड़ के चले जाना है। 

पर नादान मनुष्य कहाँ सच को अपनाता है। ऐसी ही एक घटना देश की राजधानी से आ रही है जो हर जगह चर्चा का विषय बनी हुई है। 

ऐसे में हम लाये हैं शुरू से अब तक  Jahangirpuri dange की अब तक की पूरी अपडेट (Jahangirpuri Violence Live in Hindi) सीखने वाली बात ये है की क्या हमें धर्म के नाम पे ऐसा करना चाहिए ?

क्या है पूरी खबर ( Jahangirpuri dange )

दिल्ली के जहांगीरपुरी में हनुमान जयंती पर शोभा यात्रा निकली थी।  जिसमें लोग गाजे बाजे के साथ शामिल हुए और नारेबाजियों के साथ आगे बढ़ते जा रहे थे।  

बड़ी संख्या में लोग बाइक पे और पैदल इस शोभा यात्रा के साथ चल रहे थे। सब कुछ शांति से चल ही रहा था की शोभायात्रा एक मस्जिद के पास से गुजरी और अचानक गोली चलने की आवाज आई और भगदड़ मच गई। 

जैसे जैसे हंगामा बढ़ता गया भीड़ इकट्ठा होने लगी धीरे धीरे दूसरी तरफ से सैकड़ों लोग जमा हो गये और धर्म के नाम पर नारेबाजी होने लगी। 

तस्वीरों में दिखा कि पुलिस वाले और समुदाय के बड़े बुज़ुर्ग उस भीड़ को समझाने बुझाने की कोशिश कर रहे थे, लेकिन तभी पथराव शुरू हो गया और भीड़ बेकाबू हो गयी। 

 इसके बाद से ही दिल्ली में दो पार्टीज AAP और BJP आमने सामने हैं। 

पुलिस जाँच में जुटी हुयी है आप अपने रे हमें बताएं की क्या धर्म के नाम पे ऐसे लड़ना सही है या नहीं ?